सिटोपालाडीचुर्ना

बोर्डरूम वास्तविकताएं: क्या आप तैयार हैं?

इच्छुक महिला बोर्ड उम्मीदवारों को यह याद रखने की आवश्यकता है कि बोर्ड की सीटों के लिए विचार किए जाने पर वे एक-दूसरे के खिलाफ भी प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

बोर्ड को सुरक्षित करना
एक इच्छुक उम्मीदवार को नेटवर्किंग के माध्यम से खुद को स्थापित करके और सोशल मीडिया पर प्रभावी ढंग से लाभ उठाकर बाहर खड़े होने की जरूरत है। लिंक्डइन प्रोफाइल को उसके बोर्ड प्रोफाइल के सार को प्रतिबिंबित करना चाहिए। यहाँ कुंजी है "बोर्डों ने आपके बारे में सुना होगा।"

"बोर्ड के सदस्य के रूप में, आपसे बोर्ड की बैठकों के दौरान कई विषयों में योगदान करने में सक्षम होने की उम्मीद की जाती है। इसलिए, अपने विशिष्ट ज्ञान/कौशल से परे व्यापक ज्ञान प्राप्त करना एक आवश्यकता है।"

पैनलिस्ट,जोहान रसलानतथाटुंकू अलीना उपनाम मेंटर्स के साथ बातचीत पर हाल के पैनल सत्र में अपने विचार साझा कर रहे थे: बोर्डरूम वास्तविकता: क्या आप तैयार हैं? मॉडरेटर थेनिक्की गीतथा,तेंगकु मरीना बादलीशाहो (जो मेजबान भी है)। यह आयोजन मेंटी सर्कल द्वारा अपनी बोर्ड सलाह योजना के माध्यम से एक पहल थी।
यदि कोई स्थिति उत्पन्न होती है - यह मानते हुए कि बोर्ड के दो उम्मीदवारों की योग्यता समान है - उम्मीदवारों की पसंद में अंतर करने वाले कारक में रसायन विज्ञान और फिट शामिल हो सकते हैं।

जब आप बोर्ड में हों
अपनी पहली बोर्ड बैठक की तैयारी के हिस्से के रूप में, प्रत्येक बोर्ड सदस्य को जानें और बोर्ड की गतिशीलता को समझें।

"साहसी बनें; बोलो और अपनी टिप्पणियों पर ध्यान दो; अपनी हिम्मत पर भरोसा करो! अपनी लड़ाई बुद्धिमानी से चुनें! ” पैनलिस्टों को प्रतिध्वनित किया।
साथ ही ईएसजी से खुद को अपडेट रखें। ईएसजी से संबंधित वेबिनार में भाग लें। समझें कि कंपनियां अपना व्यवसाय कैसे करती हैं और लाभ कमाती हैं और समझें कि कर्मचारियों / श्रमिकों के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है।

इस महीने की शुरुआत में हाल ही में संपन्न पैनल सत्र में पैनलिस्टों द्वारा साझा किए गए विचार उपरोक्त हैं।